Friday, September 8, 2017

जियो फोन की 60 लाख से ज्यादा हुई प्री-बुकिंग, इस तारीख को होगी डिलीवरी


जियो फोन की 60 लाख से ज्यादा हुई प्री-बुकिंग, इस तारीख को होगी डिलीवरी

मल्टीमीडिया डेस्क। रिलायंस जियो के जियो फोन की एक दिन में ही 60 लाख से ज़्यादा प्री-ऑर्डर बुकिंग हुई। दरअसल, इस स्मार्टफोन की बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी और 26 अगस्त के सुबह तक चली। इसके बाद कंपनी ने जियो फोन के प्री-ऑर्डर लेने बंद कर दिए। 60 लाख से ज़्यादा की प्री-ऑर्डर बुकिंग रिलायंस जियो की उम्मीदों से ज़्यादा है।
अब सभी की नजरें रिलायंस के 4जी फीचर फोन हैंडसेट की डिलीवरी पर टिकी हैं। बताया जा रहा है कि फोन की डिलीवरी करने के लिए रिलायंस ने लॉजिस्टिक्स कंपनियों के साथ-साथ अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर बड़े पैमाने पर काम शुरू कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जियो फोन की डिलीवरी 21 सितंबर से शुरू करने जा रही है। कंपनी ने रोजना 1 लाख फोन डिलीवर करने की योजना बनाई है। फोन को फिलहाल ताइवान से आयात किया जाएगा। कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग के समय कहा था कि हर हफ्ते 50 लाख फोन सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे और इसे सितंबर के पहले हफ्ते से ग्राहकों को दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
कंपनी बना रही ऐसी योजना - 
भारी संख्या में लोगों की उम्मीद को पूरा करने के लिए कंपनी रोजाना एक लाख हैंडसेट वितरित करने की योजना बना रही है। जियो फोन को ताइवान से आयात किया जा रहा है और भारत के विभिन्न स्थानों पर आएंगे। इसलिए मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता के लोगों को सबसे पहले फोन की डिलीवरी मिल सकती है।
इन जगहों पर फोन के पहुंचने के बाद फोन को जियो सेंटर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्रस में भेजा जाएगा, जहां से फोन को सीधे डीलर्स के पास भेजा जाएगा। कंपनी जियो फोन की डिलीवरी के लिए अन्य लॉजिस्टिक कंपनियों की सेवाएं भी लेगी।
गौरतलब है कि कंपनी ने 24 अगस्त को 5.30 बजे फोन की प्री-बुकिंग शुरू की थी। कंपनी का कहना है कि उसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और लाखों बुकिंग हो चुकी है। भारी मांग होने के बाद कंपनी ने पिछले हफ्ते यह कहते हुए फोन की बुकिंग को निलंबित कर दिया था कि जब रिलायंस 4 जी फीचर फोन के लिए जब प्री बुकिंग फिर से शुरू करेंगे, तो इसकी सूचना लोगों को दे दी जाएगी।
500 रुपए में बुक हुआ था फोन - 
प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपए देकर बुक किया जा सकता है। वहीं, फोन की डिलिवरी के समय यूजर को 1,000 रुपए देने होंगे। कंपनी का कहना है कि 1500 रुपए की यह सिक्योरिटी मनी फोन वापस करने पर तीन साल के बाद यूजर को वापस कर दी जाएगी।
2 मेगापिक्सल का कैमरा, 2000 एमएएच की बैटरी - 
बताया जा रहा है कि जियो फोन में 2 मेगापिक्सेल रिअर कैमरा और फ्रंट में एक वीजीए कैमरा होगा। इसमें 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटर्नल मैमोरी होगी, जिसे मैमोरी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। हैंडसेट में 2,000 एमएएच की बैटरी और स्क्रीन साइज 2.4 इंच का होगा।

Online work consultant
Mr. Abhishek Anand
Facebook link- www.facebook.com/abhi612
Facebook Group link - https://www.facebook.com/groups/yasapays 
Facebook Page link - https://www.facebook.com/Onlineworkconsultant4all 
Google link - https://plus.google.com/u/0/114265209043719204296
Twitter link – www.twitter.com/vic2dataentry
Website : www.vic2all4u.blogspot.com
Telegram Group link – t.me/abhi0612
Telegram channel link – t.me/vic2dataentry

Pre booking of jio phone,when my pre booking jio phone delivered to me,jio phone all specification,jio phone delivery date,know about jio phone delivery date,how to pre book jio 1500 rs phone,again pre booking of jio phone start,when will start pre booking of jio phone again,1500 rupees jio phone specification,benefits of 1500 rs jio phone,taiwaan jio phone delivery to india



----
Mr. Abhishek
www.vic2all4u.blogspot.com
My facebook link : www.facebook.com/abhi612
My Twitter link : www.twitter.com/vic2dataentry
My Google+ profile link:  
plus.google.com/114265209043719204296
My Youtube videos : www.youtube.com/user/vic2dataentry 
Subscribe to recieve my latest post by email click here 

No comments:

Post a Comment